भागलपुर

मोहर्रम पर कई इमामबाड़ा से निकाला गया अखाड़ा जुलूस, वही युवा ढोल ताशे एवं मोहर्रमी धुन पर पारंपरिक हथियार के साथ खूब करतब करते दिखे

भागलपुर मुहर्रम पर सराय किलाघाट इमामबाड़ा में फातिहा कराने के लिए विभिन्न मुहल्ले से दर्जनों अखाड़ा जुलूस निकाला गया। इस अवसर पर ताजिया, निशान, सिपर और थर्मोकॉल की बनी कई तरह की झांकियों का प्रदर्शन किया गया।

भागलपुर मुहर्रम पर सराय किलाघाट इमामबाड़ा में फातिहा कराने के लिए विभिन्न मुहल्ले से दर्जनों अखाड़ा जुलूस निकाला गया। इस अवसर पर ताजिया, निशान, सिपर और थर्मोकॉल की बनी कई तरह की झांकियों का प्रदर्शन किया गया। वहीं युवा ढोल-तासे बाजे एवं मोहर्रमी धुन पर पारंपरिक हथियार के साथ करतब दिखाते नजर आए। चौक-चौराहे पर अखाड़ा देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान सेंट्रल मुहर्रम कमेटी और शांति समिति के सदस्यों ने प्रशासन का सहयोग करते दिखे। साथ ही अखाड़ा जुलूस में शामिल लोगों से शांति बनाए रखने की अपील भी की। सुबह दस बजे से ही शहर के तमाम अखाड़ा जुलूस फातिहाखानी के लिए शहर के विभिन्न मार्गों से होकर सराय किलाघाट स्थित इमामबाड़ा पहुंचते रहे। जबकि अखाड़ा जुलूस में शामिल युवाओं की टोली पारंपरिक हथियारों से लैस होकर तलवारबाजी, लाठी, फरसा और सिपल से करतब दिखा रहे थे। वहीं जुलूस में लहराया जा रहा राष्ट्रीय ध्वज देशप्रेम को दर्शा रहा था। वही मोहर्रम को देखते हुए प्रशासन ने भी पुख्ता इंतजाम किए हैं सिटी एसपी का कहना है कि कहीं से भी कोई गड़बड़ी ना हो इसको लेकर हर एक चौक चौराहे पर पुलिस की तैनाती की गई है।
बाइट –
स्वर्ण प्रभात, सिटी एसपी भागलपुर

Related Articles

Close
Close