बिहारभागलपुर

सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का कार्य 93 फीसदी से अधिक पूरा, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने अगस्त तक शुरू करने का निर्देश

केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने भागलपुर के सर्वांगीण विकास को लेकर गुरुवार को जिले के आला अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि जनहित के कार्यों में तेजी लाई जाए।

भागलपुर के विकास के लिए आला अधिकारियों के साथ की बैठक।

-सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का किया निरीक्षण।

– पौधारोपण कर अधिक संख्या में पौधे लगाने का आह्वान

भागलपुर, 9 जून 2022

केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने भागलपुर के सर्वांगीण विकास को लेकर गुरुवार को जिले के आला अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि जनहित के कार्यों में तेजी लाई जाए। किसी भी तरह की कोई भी कमी विकास कार्यों में ना हो, नियमित रूप से अधिकारी कार्यों की मॉनिटरिंग करते रहे, ताकि कार्य की गति धीमी ना हो।
केंद्रीय राज्यमंत्री श्री चौबे ने गुरुवार को भागलपुर दौरे की शुरुआत सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के निरीक्षण कर किया। उन्होंने पूरे परिसर का भ्रमण किया। कार्य की प्रगति से अवगत हुए। निर्माण एजेंसियों द्वारा बताया गया कि अस्पताल का कार्य 93 फीसदी तक पूरा हो चुका है। यहां पर ओपीडी शुरू किया जा सकता है। केंद्रीय राज्यमंत्री श्री चौबे ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि अगस्त तक इसे पूर्णतः शुरू किया जाए। केंद्रीय राज्यमंत्री श्री चौबे ने अस्पताल परिसर में पौधारोपण किया। उन्होंने अधिक संख्या में पौधरोपण का आह्वान किया। जिले में विकास कार्यों को गति प्रदान करने के लिए केंद्रीय राज्यमंत्री श्री चौबे ने
भागलपुर आयुक्त सभागार में प्रमंडलीय आयुक्त, जिलाधिकारी, डीआईजी, जिला प्रशासन वरीय अधिकारियों, नगर आयुक्त, वन विभाग , स्वास्थ्य विभाग,सिचाई विभाग, खनन विभाग, व ,सीपीडब्ल्यूडी पदाधिकारी एवं निर्माण से जुड़े सभी एजेंसी के पदाधिकारीयों एवं सभी महत्वपूर्ण विभाग के पदाधिकारीयों के साथ बैठक किया। उन्होंने शहर को कचरा मुक्त करने का आह्वान किया। मेडिकल कचरा के उचित प्रबंधन को भी निर्देशित किया। प्रदूषण के प्रति लोगों में जागरूकता के लिए नियमित रूप से अभियान चलाने पर बल दिया।
बैठक में चानन नदी और अंधरी नदी पर चेक डैम बनाने के लिए कहा गया। उन्होंने खनन विभाग से अतिशीघ्र बालू माफियाओं पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया, क्योंकि अवैध बालू उठाव के कारण अंधरी नदी एवं चानन नदी से पानी का स्तर बहुत दूर चला गया है, जिसके कारण किसानों को सिंचाई करने में बहुत परेशानी हो रही है। किसानों के लिए जो बांध बनाया गया था बांध का भी बांध को भी अवैध बालू खनन के कारण सारे बांध को तोड़ दिए गए हैं इसके कारण किसानों को सिंचाई करने में बहुत परेशानी हो रही है अति शीघ्र सिंचाई विभाग के वरीय पदाधिकारी को बांध निर्माण करने का निर्देश दिया गया है।
इस मौके पर भागलपुर के जिलाधिकारी ,आयुक्त ,नगर आयुक्त, एफसीआई के डिविजनल मैनेजर डीएसओ भागलपुर, वरिष्ठ भाजपा नेता अरुण सिंह, पुर्व प्रत्याशी अर्जित शाश्वत चौबे, अभय घोष सोनू, तिलकामांझी नगर मंडल अध्यक्ष पंकज सिंह, जिला मीडिया प्रभारी इंदु भूषण झा, सुधीर चौधरी, खोखा चौबे, रामनाथ पासवान, देवेन पांडेय, चन्दन ठाकुर, रोहित कुमार, मामून रसीद, व अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close