देश

TMC में शामिल हुए बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, राजनीति से संन्यास लेने का किया था एलान

Babul Supriyo Joins TMC: बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए. टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव और लोकसभा सांसद अभिषेक बनर्जी और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने बाबुल सुप्रियो को पार्टी की सदस्यता दिलाई और स्वागत किया.

कुछ महीनों पहले केंद्रीय कैबिनेट विस्तार से पहले बाबुल सुप्रियो ने इस्तीफा दे दिया था. बाद में उन्होंने राजनीति से संन्यास भी लेने का एलान किया था. उन्होंने कहा था कि वो सांसद पद से भी इस्तीफा दे देंगे लेकिन बाद में वे अपने फैसले से पलट गए थे और कहा था कि सांसद बने रहेंगे और जनता की सेवा करते रहेंगे. वे पश्चिम बंगाल के आसनसोल सीट से बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव जीते थे.

दिलचस्प है कि बाबुल सुप्रियो को टीएमसी की सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मुखर विरोधी के तौर पर जाना जाता था. लेकिन राजनीति में कोई स्थायी ‘दोस्त’ या ‘दुश्मन’ नहीं होता. बाबुल सुप्रियो से पहले कई नेता बीजेपी से टीएमसी में आ चुके हैं.

बाबुल सुप्रियो ने पश्चिम बंगाल का विधानसभा चुनाव भी लड़ा था लेकिन जीतने में कामयाब नहीं हो सके थे. बीजेपी ने उन्हें पश्चिम बंगाल की टॉलीगंज विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था. राजनीति से संन्यास लेने का एलान करते हुए उन्होंने लिखा था, “अलविदा! मैं किसी भी राजनीतिक दल में नहीं जा रहा हूं. टीएमसी, कांग्रेस, सीपीआई(एम) किसी ने भी मुझे नहीं बुलाया. मैं कहीं नहीं जा रहा हूं… सामाजिक कार्य करने के लिए राजनीति में होने की आवश्यकता नहीं है.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close