देश

संसद टीवी की लॉन्चिंग आज, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, पीएम मोदी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला करेंगे शुरुआत

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला मिलकर संसद टीवी को लॉन्च करेंगे. इसका उद्घाटन शाम 6 बजे किया जाएगा. लोकसभा टीवी और राज्यसभा टीवी को मर्ज कर एक नया टीवी चैनल बनाया गया है जिसे संसद टीवी का नाम दिया गया है. इस नये चैनल पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता कर्ण सिंह, अर्थशास्त्री बिबेक देब्रोय, नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत और वकील हेमंत बत्रा अलग-अलग शो की मेजबानी करेंगे.

एक सूत्र ने बताया, ”संसद टीवी को रिचर्स चैनल के रूप में स्थापित किया जा रहा है. यह चैनल राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय दर्शकों को लोकतांत्रिक मूल्यों और देश की संस्थाओं से संबंधित विषयों पर हाई क्वालिटी का कटेंट पेश करेंगा.”

संसद सत्र का होगा प्रसारण

संसद सत्र की बैठकों के दौरान इस चैनल पर लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही का सीधा प्रसारण किया जाएगा. इसके अलावा बाकी समय में जानकारीयुक्त कार्यक्रम पेश किए जाएंगे.

कर्ण सिंह कई धर्मों के बारे में जानकारी देते नजर आएंगे तो बिबेक देब्रोय इतिहास पर बात करते दिखाई देंगे. वहीं अमिताभ कांत भारत का बदलाव विषय पर कार्यक्रम संचालित करेंगे जबकि हेमंत बत्रा कानूनी विषयों पर कार्यक्रम पेश करेंगे.

संजीव सान्याल अर्थव्यवस्था पर रखेंगे अपनी बात

संसद टीवी के जरिए वित्त मंत्रालय में प्रमुख सलाहकार संजीव सान्याल अर्थव्यवस्था पर अपनी बात रखते हुए दिखाई देंगे तो वहीं एंडोक्राइनॉलोजी के जाने माने डॉक्टर अंबरीश मिथायी स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर कार्यक्रम पेश करेंगे.

भारतीय प्रशासनिक सेवा के रिटायर्ड अधिकारी और कपड़ा मंत्रालय के पूर्व सचिव रवि कपूर को संसद टीवी का मुख्य कार्यकारी अधिकारी बनाया गया है जबकि लोकसभा सचिवालय में संयुक्त सचिव मनोज अरोड़ा इसके विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) नियुक्त किए गए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close