खेलकूद

सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का सफाया करने के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम, तीसरा टी-20 आज

सिडनी: भारतीय क्रिकेट टीम आज (मंगलवार) सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर आस्ट्रेलिया के साथ होने वाले तीसरे और अंतिम टी-20 मैच को जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगी। भारत के पास आस्ट्रेलिया में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 में दूसरी बार क्लीन स्वीप करने का मौका होगा। भारत ने इससे पहले 2016 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 में 3-0 से क्लीन स्वीप की थी। अब चार साल बाद भारत इस कमाल को फिर कर सकती है।

भारत ने रविवार को दूसरा टी-20 मैच छह विकेट से जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इस मैच में हार्दिक पांड्या ने बल्ले से 22 गेंदों पर 42 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को जीत दिला दी। भारत ने कैनबरा के मनुका ओवल में पहला टी-20 11 रनों से जीता था।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दूसरे वनडे के बाद कहा था, “इस मैच से पहले हमने कहा था कि हम अच्छी स्थिति में होंगे और फैन्स से हमें समर्थन मिलेगा। इस मुश्किल समय में इससे आपको ऊर्जा मिलती है। अगला मैच बेहद रोमांचक होने जा रहा है। हम सीरीज जीत चुके हैं, लेकिन हम पेशेवर होना चाहते हैं और हम निडर होकर खेलना चाहते हैं।”

गेंदबाजों का संयोजन

भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2008 में केवल एक टी-20 मैच हारा था, उसके बाद से उसने या तो टी-20 सीरीज ड्रॉ कराई है या फिर से उसे अपने नाम की है। दोनों टीमों के पास सीमित ओवरों की सीरीज में उनके शीर्ष स्तरीय गेंदबाज है। दूसरे टी-20 में दोनों टीमों की ओर से तेज गेंदबाजों का जलवा देखने को नहीं मिला था।

भारत ने जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को दूसरे टी-20 मैच से आराम दिया था। वहीं, आस्ट्रेलिया को मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड की सेवाएं नहीं मिल पाई थी जबकि पैट कमिंस पहले ही टीम से बाहर हैं।

बल्लेबाज शानदार लय में

लेकिन भारत की बल्लेबाजी शानदार दिख रही है। आस्ट्रेलिया के दो सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर चोट से जूझ रहे हैं जबकि एरॉन फिंच दूसरे टी-20 में नहीं खेले थे। फिंच को पहले मैच में चोट लग गई थी और मैथ्यू वेड ने उनकी जगह दूसरे मैच में कप्तानी की थी।

मंगलवार को होने वाले तीसरे मैच में हार्दिक पांडया, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दूल ठाकुर, दीपक चाहर, टी नटराजन, मनीष पांडे और युजवेंद्र चहल के लिए अपनी छाप छोड़ने का मौका होगा।

टीमें (सम्भावित)

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल (उप-कप्तान, विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दूल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चहर और टी.नटराजन।

आस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस (उप-कप्तान), नाथन लॉयन, जोश हेजलवुड, मोइजेज हेनरिक्स, मार्नस लाबुशैन, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल सैम्स, एंड्रयू टाई, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, मिशेल स्टार्क और एडम जाम्पा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close